LatestNewsकोडरमाझारखण्ड

विश्व एड्स दिवस पर मायुम ने बनाई दीप श्रृंखला

एडस के प्रति लोगों को किया जागरूक

कोडरमा। मारवाड़ी युवा मंच झुमरी तिलैया शाखा परिवार के तत्वधान में शहर के हृदय स्थल झंडा चैक पर विश्व एड्स दिवस के उपलक्ष्य में सामूहिक दीप श्रृंखला एड्स के प्रतीक चिन्ह के आकार में बनाई गई और लोगों को इससे बचाव के लिए प्रेरित किया गया।
मंच के अध्यक्ष संदीप हिसारिया व सचिव उमंग अग्रवाल ने कहा कि लोगों को एड्स के प्रति जागरूक करने व इस गंभीर बीमारी से बचने के लिए हर साल 1 दिसंबर को विश्व एड्स दिवस मनाया जाता है। इस दिन लोगों को जागरूक किया जाता है वो इस बीमारी से बचने के लिए उसके बारे में ज्यादा से ज्यादा जान सकें कि इस बीमारी के क्या लक्षण होते हैं, इससे बचाव किस प्रकार किया जा सकता है और इस बीमारी के क्या-क्या कारण हो सकते हैं। कहा कि भारत में भी एड्स अपने पैर पसारे हुए है लेकिन देश में इसका इलाज होना बहुत मुश्किल होता है। भारत जैसे घने आबादी वाले देश में एड्स ग्रसित मरीजों की अधिक संख्या का कारण है लोगों का लापरवाही युक्त व्यवहार। यानी लोग सबकुछ जानते हुए भी या तो अंजान बनते हैं या फिर असुरक्षित यौन संबंधों को बढ़ावा देते हैं जो कि एड्स का एक महत्वपूर्ण कारक है।
मौके पर महावीर खेतान, संयोजक मंडल के अरविंद चैधरी, स्वास्थ्य प्रभारी विपुल चैधरी, रिषभ दारुका, विशाल भदानी, बजरंग दल के जिला संयोजक प्रवीण कुमार उपस्थित थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons