LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

किसान मंच ने झंडा मैदान में किया पंचायत का आयोजन, झारखंड सरकार पर जमकर साधा निशाना

  • गैर मजरूआ खास और बकास्त जमीन के ऑनलाइन रसीद निर्गत नहीं किए जाने पर जताया आक्रोश

गिरिडीह। गैर मजरूआ खास और बकास्त जमीन के ऑनलाइन रसीद निर्गत नहीं किए जाने के विरोध में करो या मरो के तर्ज पर आंदोलन की रणनीति बनाने को लेकर मंगलवार को किसान मंच ने झंडा मैदान में किसान पंचायत का आयोजन किया। जिसमें काफी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। इस दौरान मंच के पदाधिकारियों ने झारखंड सरकार पर जनता को ठगने का भी आरोप लगाया।

किसान पंचायत को संबोधित करते हुए किसान मंच के जिला अध्यक्ष अवधेश कुमार सिंह ने कहा कि जिस गैर मजरूआ खास और बकास्त जमीन पर किसान कई पीढ़ियों से दखलकार थे और सरकार को लगान देकर लगान रसीद प्राप्त कर रहे थे उस जमीन को पूर्व की रघुवर सरकार ने प्रतिबंधित सूची में डाल कर लगान रसीद निर्गत करने पर रोक लगा दिया था। वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव के दौरान झामुमो ने मामले को मुद्दा बनाया और बड़ा बड़ा होर्डिंग बैनर लगाकर जनता से वादा किया था कि झामुमो की सरकार बनने पर गैर मजरूआ जमीन का रसीद काटा जायेगा। लेकिन गैर मजरूआ जमीन का रसीद काटना तो दूर की बात झामुमो के इस सरकार में बिना घूस लिए रैयती जमीन का भी ऑनलाइन रसीद निर्गत नहीं हो रहा है। खाता नंबर, प्लॉट नंबर इंट्री करने के लिए भी मोटी रकम घूस में मांगी जाती है। कहा कि अंचल कार्यालय में भ्रष्टाचार का नंगा नाच हो रहा है और सत्ता पक्ष एवं विपक्ष के नेता तमाशबीन बने हुए हैं।

किसान पंचायत में तिसरी अंचल अध्यक्ष दासो मुर्मू, उपाध्यक्ष ब्रह्मदेव राय, महासचिव बैजुन मुर्मू, गिरिडीह अंचल अध्यक्ष हदीश अंसारी, बेंगाबाद अंचल अध्यक्ष नबी अंसारी, पूर्व जिला सचिव देवचन्द्र यादव, देवरी अंचल अध्यक्ष अन्ना मुर्मू, कुदरत अली, बासुदेव मरांडी, मौजा कमिटी अध्यक्ष, झगरू यादव, सरयू हांसदा, संतोष बासके, छत्रधारी सिंह, हेमलाल सिंह, पुरन सिंह, विशुन बेसरा, अर्जुन पंडित, धनेश्वर तुरी, सोमरा टुडू, गुलाम मियां, कान्हु मुर्मू, गीरिधारी राय, जैकब टुडू, बहादुर तुरी सहित कई ग्रामीण मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons