LatestNewsTOP STORIESकोडरमागिरिडीहझारखण्डराँची

गिरिडीह में वज्रपात के साथ हुआ मूषलाधार बारिश, दो महिलाओ की मौत, चार घरों को पहुंचा नुकसान

गिरिडीहः
गुरुवार को उमस भरी गर्मी के बीच दोपहर में अचानक मौसम बदला और आंधी के साथ व्रजपात भी शुरु हुआ। इसी वज्रपात की घटना में गिरिडीह के डुमरी थाना क्षेत्र के खुद्दीसार गांव में खेत पर काम के दौरान एक वृद्धा की मौत हो गई। मृतिका खुद्दीसार गांव के रहने वाले राजकिशोर विश्वकर्मा की मां देंवती देवी बताई जा रही है। वैसे नाम की पुष्टि अभी तक नहीं हो पाया है। लेकिन देंवती देवी अकेले खेत में थी, और इसी दौरान मूषलाधार बारिश के बीच तेज आवाज में व्रजपात भी शुरु हुआ। जिसके चपेट में आने से उसकी मौत हो गई।

इसी आंधी के कारण जिले के गांडेय के चैरा गांव में 26 वर्षीय महिला बबीता देवी की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार चाौरा गांव निवासी लखन वर्मा का निर्माणाधीन घर का काम चल रहा था। इसी दौरान बारिश शुरु हुआ, तो निर्माणाधीन घर की दीवार गिरा, जिसके चपेट में बबीता वर्मा आ गई, और उसकी मौत मौके पर हो गई। वहीं आंधी और मूषलाधार बारिश के बीच ही शहर के भंडारीडीह के 28 नंबर में एक साथ चार घरों पर दो पेड़ के डाली टूट गिर पड़े। जिसे चारों घरों को नुकसान हुआ। और घरों में रखे समान भी बर्बाद हुए।

गनीमत रही कि घटना के वक्त भी घर में महिलाएं और बच्चे मौजूद थे, लेकिन अचानक पेड़ के डालियों के गिरने के बाद एस्बेटस के छत्त पर गिरा, छत्त पर गिरने के साथ चारों घर के सदस्य बाहर भागना शुरु कर दिए। इस दौरान एक घर में एक बच्ची घर में ही रह गई, लेकिन वो भी किसी तरह कमरे से निकल कर जान बचाई।
जानकारी के अनुसार भंडारीडीह के 28 नंबर में गुरुवार दोपहर अचानक आसमानी बिजली वहां दो नीम और बरगद के पेड़ में गिर गए। इन दोनों पेड़ो पर बिजली गिरने से ही दोनों पेड़ की डालियां 28 नंबर निवासी शबनम खातून, गुड़िया खातून, मोहम्मद रजवान और सुल्तान मियां के घर के छत्त पर पेड़ो की डालियां गिरी। जिसे चारों स्थानीय लोगों के घर के छत्त क्षतिग्रस्त हुए, तो घर के भीतर रखे समान भी नष्ट हो गए। जानकारी के अनुसार चारों बेहद गरीब परिवार से बाते है। लिहाजा, बारिश के मौसम में अब इन परिवार को सुरक्षित रहने की मजबूरी हो गई है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons