LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

महंगाई और बेरोजगारी को मुद्दा बनाकर हिंदू समाज को कमजोर करने में लगे है सेकुलर दल: अंब्रीश सिंह

  • गिरिडीह में मनाया गया विहिप का 59वां स्थापना दिवस

गिरिडीह। विश्व हिंदू परिषद का 59वां स्थापना दिवस मंगलवार को गिरिडीह में मनाया गया। शहर के कुटिया रोड स्थित गोयनका सेवा सदन में स्थापना दिवस समारोह को लेकर काफी संख्या में कार्यकर्ता और समर्थक के साथ भाजपा नेताओं का भी जुटान हुआ। स्थापना दिवस समारोह की शुरुवात संगठन के केंद्रीय मंत्री और विशेष संपर्क प्रमुख अंबरीश सिंह, प्रांत संगठन मंत्री देवी सिंह, आरएसएस के जिला संघ चालक बृजनंदन प्रसाद, धर्मप्रसार प्रमुख अनूप यादव समेत कई अधिकारियों ने मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की तस्वीर के सामने दीप जलाकर और राष्टगीत गा कर किया।

मौके पर केंद्रीय मंत्री अंब्रिश सिंह ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद की स्थापना का मकसद कभी दूसरे धर्माे की आलोचना करने को लेकर नही हुई है, बल्कि हिंदू समाज को एकजुट और अपनी संस्कृति की रक्षा को लेकर हुआ था। क्योंकि इस देश में ब्रिटिश शासन के साथ मुगलिया आंकृताओं ने भी शासन किया और इन मुस्लिम शासकों ने जिस तरह के अत्याचार हिंदू समाज पर किया वो सहन के काबिल नही था। तीन सौ साल के शासन के दौरान मुगल शासक ने कई हिंदू धार्मिक स्थलों को तोड़ा था और अब कई सेकुलर दल वाले हिंदू समाज को एक साजिश के तहत कमजोर कर रहे है।

केंद्रीय मंत्री ने सेकुलर दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि महंगाई, बेरोजगारी को मुद्दा बनाकर कई सेकुलर दलों द्वारा मोदी विरोधी एजेंडा बनाया जा रहा है। कहा कि राजनीति दल इसमें अगर सफल हुए तो आने वाले दिनों में हिंदू समाज के लिए और खराब होगा। एक तरह से मुगल शासन में हिंदुओं पर होते अत्याचार की पूर्णवृति होगी। जिसका अनुमान लगाना बड़ा मुश्किल है। केंद्रीय मंत्री अंब्रिश सिंह ने यह भी कहा की अब भी वक्त है हिंदू समाज जाग जाए, नही तो आने वाले दिनों में जो हमारे पूर्वजों ने अत्याचार देखा था, वो संभव हो की अभी देखने को मिले। इसकी झलक दूसरे धर्म पर एक पूर्व भाजपा नेत्री द्वारा किए गए टिप्पणी के बाद हाल के दिनो में हुए जयपुर में दर्जी कन्हैया की हत्या और रांची में हुए तांडव के रूप में दिखा। कहा की देश में महंगाई और बेरोजगारी अगर मुद्दा रहता तो युवा सड़क पर होते, लेकिन भारत ही वह देश है जहां युवा अभी तक सड़क पर नही दिखते। क्योंकि ये कोई मुद्दा है ही नही। कहा की एक तरफ हिंदू समाज को धर्म परिवर्तन का शिकार भी होना पड़ रहा है तो दूसरी तरफ हिंदू समाज भारत में ही अपने धर्म के प्रचार प्रसार को लेकर कोई जुलुश और यात्रा तक नहीं कर पता। क्योंकि देश के कई राज्यों में अब हिंदू समाज की संख्या कम होती जा रही है।

कार्यक्रम को प्रांतीय संगठन मंत्री देवी लाल सिंह, आरएसएस के जिला संघ चालक बृज नंदन प्रसाद ने भी संबोधित किया। जबकि स्थापना दिवस समारोह में विश्व हिंदू परिषद के नित्यानंद प्रसाद, भाजपा जिला अध्यक्ष महादेव दूबे, जिला महामंत्री संदीप डंगाईच, हरमिंदर सिंह बग्गा, श्याम प्रसाद गुप्ता, विनिता कुमारी, नवनीत सिंह, संजू देवी, विश्व हिंदू परिषद के सुरेश रजक, रितेश पांडेय, कुंदन केशरी, रविंद्र स्वर्णकार, शिवपूजन कुमार समेत कई लोग शामिल हुए।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons