LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

टिकाकरण के रजिस्ट्रेशन में हो रही परेशानी को देखते हुए हेल्प फाउंडेशन लगायेगी शिविर

  • शहरी क्षेत्र के चार स्थानों में निःशुल्क टीकाकरण निबंधन करेगी संस्थान
  • शिविर से कोविड ऐप में जरिस्ट्रेशन नही कर पाने वाले लोगों को होगा लाभ: रितेश चन्द्र

गिरिडीह। रास्ट्रीय कोविड-19 टीकाकरण अभियान के ऐप में रजिस्ट्रेशन और स्थान व तिथि निर्धारण में आ रही परेशानियों से जूझते डिजिटली विकर लोगों के लिए शहरी क्षेत्र के चार स्थानों में निःशुल्क टीकाकरण निबंधन हेतु शिविर का आयोजन किया जायेगा। इस शिविर का आयोजन स्वयं सेवी संस्था हेल्प फाउंडेश के द्वारा की जायेगी।


इस संबंध में संस्थान के सचिव रितेश चन्द्र ने बताया कि शिविर स्थल पर संस्था के कार्यकर्ताओं द्वारा कोविड टीकाकरण हेतु योग्य किन्तु गैर निबंधित लोग जो कि कोविड ऐप में जरिस्ट्रेशन नही कर पाने के कारण टीकाकरण से वंचित रह जा रहे है उनका निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करेंगे। बताया कि यह शिविर बरगंडा सिहोडीह मार्ग में 29 से 31 मई तक, पाण्डेयडीह मेग्जिनिया में 31 मई, बक्सीडीह रोड में संचालित पाश्र्वनाथ आईटीआई कैम्पस में 1 जून से 3 जून तक एवं अशोका इंस्टीच्यूट आॅफ होटल मैनेजमेंट कैम्पस में रेलवे स्टेशन के सामने 30 मई से 3 जून तक लगाएगी।

ज्ञात हो कि संस्था ने पूर्व में भी सरकार को आॅन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन का सुझाव भी दिया था। सरकार ने भी इस मुद्दे को समझते हुए 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए सरकारी टीकाकरण केंद्रों में अधिकतम 50 लोगों तक के लिए आॅन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन की सुविधा दी है। वहीं 18 वर्ष से ऊपर के लिए प्रतिदिन अधिकतम 25 लोगों का निबंधन आॅन द स्पॉट करने का नियम बताया है। ऐसे में कई लोगों के साथ केंद्र में पहुंचने के बाद भी समस्या हो सकती है। इन्ही त्रुटियों को देखते हुए संस्था ने विविध स्लम एरिया को लक्षित करते हुए अपनी क्षमता पर टीकाकरण निबंधन का लक्ष्य रखा है।

कहा कि उन्हें उम्मीद है इस पहल की आवस्यकता को समझे हुए प्रत्येक जागरूक व्यक्ति और स्वयंसेवी अपनी सुविधानुसार कुछ लोगों का ही रजिस्ट्रेशन कर दे तो निश्चित समय मे अधिकतम लक्ष्य की प्राप्ति होगी।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons