बोकारो को हराकर अंडर 14 क्रिकेट टूर्नामेंट पर गिरिडीह टीम ने किया कब्जा

  • टीम के कप्तान और टीम मैनेजर का रहा अहम योगदान
  • गिरिडीह जिला क्रिकेट संघ व खेल प्रमियों ने दी बधाई

गिरिडीह। झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित अंडर 14 क्रिकेट टूर्नामेंट में गिरिडीह अंडर 14 क्रिकेट टीम ने खेले गए फाइनल मुकाबले में बोकारो को हरा कर टूर्नामेंट पर कब्जा जमा लिया। टीम मैनेजर अविनाश यादव की अगुवाई में पहली बार गिरिडीह ने अंडर 14 वर्ग में यह मुकाम हासिल किया है।

गुरुवार को हुए फाइनल मुकाबले में बोकारो ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। जिसमें वो काफी हद तक कामयाब भी रहे और गिरिडीह की टीम बल्लेबाजी करने आई और 47 रन पर 6 विकेट चटका दिए। हालांकि कप्तान उत्सव साहू की जिम्मेदारी वाली पारी से टीम ने एक सम्मानजनक स्कोर 40 ओवर में 10 विकेट खोकर 121 रन का स्कोर खड़ा किया। गिरिडीह की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए उत्सव साहू ने 28 व अभिमन्यु ने 12 दन कायोगदान दिया। वहीं बोकारो की तरफ से गेंदबाजी करते हुए अहमद रजा ने 4 विकेट और तन्मय व कार्तिक ने 2-2 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बोकारो टीम की शुरुआत काफी शानदार रही। टीम ने 56 रन पर सिर्फ 3 विकेट ही खोए थे लेकिन गिरिडीह की शानदार फील्डिंग एवं बॉलिंग के दम पर यह मैच आसानी से अपनी झोली में कर दिया। इस दौरान बोकारो की तरफ से तन्मय 30 एवं विशाल का 14 रनों का योगदान रहा। वहीं गिरिडीह की तरफ से मोहन कुमार ने 3, शिवम सागर 2 व अभिमन्यु ने 2 विकेट लिए। गिरिडीह टीम ने यह मैच 21 रनों से जीत लिया।

इधर टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला जीतने पर गिरिडीह जिला क्रिकेट संघ की तरफ से रमेश यादव, संतोष तिवारी, विक्रम सिन्हा, विपिन्न तिवारी, भरत मिश्रा, विकास सिन्हा, नवीन सिन्हा, गोल्डु खान, अन्नू खान, बबलू शर्मा, राजेश सिन्हा, मीनू सिंह, मेराज खान सहित सभी क्रिकेट प्रेमियों ने टीम मैनेजर अविनाश यादव और पूरी टीम को बधाई दी है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons
বাংলা English हिन्दी