LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

गिरिडीह डीएसओ ने गावां एफसीआइ गोदाम का किया निरीक्षण

स्टाॅक रजिस्टर सहित विभिन्न पहलु पर की जांच

गिरिडीह। गिरिडीह डीएसओ गौतम भगत ने सोमवार को गावां प्रखंड स्थित एफसीआई गोदाम का औचक निरीक्षण करते हुए गोदाम में रखे खाद्यान्नों की स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने स्टॉक रजिस्टर, सेल रजिस्टर, गुणवत्ता, वजन, आदी की जांच की साथ ही पेक्स केंद्रों में धान की खरीदारी व उसके गोदाम की भी जानकारी ली।
डीएसओ गौतम भगत ने बताया कि आज उनके द्वारा गावां, तिसरी व देवरी प्रखंड के एफसीआई गोदाम का निरीक्षण किया गया है। निरीक्षण का उद्देश्य यह जानना है कि प्रखंड के सभी डीलरों के पास ससमय अनाज पहुंच रहा है या नहीं। साथ ही उन्होंने कहा कि वे चाहते है कि जितने भी लाभुक है सभी को समय पर राशन मुहैया कराया जा सकें।


500 ग्रीन कार्ड हो चुका है निर्गत

उन्होंने ग्रीन कार्ड के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि जिले में अब तक कुल 500 ग्रीन कार्ड निर्गत कराया गया है और 1000 कार्ड बन कर तैयार है। साथ ही बचे हुए लाभुकों के फार्म को मंगाने का कार्य किया जा रहा है जिसे 31 जनवरी तक अत्याधिक संख्या में निर्गत कर दिया जाएगा। बताया कि जितने भी गरीब गुरबा लोग है उन्हे जल्द ही राशन कार्ड का लाभ देने के लिए पंचायत स्तरीय एक समिति का गठन किया गया है और सरकार की गाइडलाइन के अनुसार उसे प्राथमिकता देते हुए कार्ड निर्गत किया जा रहा है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons