फर्जी एडमिट कार्ड पर कंप्यूटर ऑपरेटर की परीक्षा दे रहे फर्जी परीक्षार्थी को नगर थाना पुलिस ने दबोचा

  • समाहरणालय सभाकक्ष में चल रही थी कंप्यूटर टेस्टिंग की परीक्षा
  • सुधीर चाौधरी के बदले कंप्यूटर टेस्टिंग की परीक्षा दे रहा था अंबुज

गिरिडीह। गिरिडीह समाहरणालय के सभाकक्ष से नगर थाना पुलिस ने एक फर्जी परीक्षार्थी को दबोचने में सफलता पाया। पुलिस के हत्थे चढ़ा फर्जी परीक्षार्थी अंबुज कुमार चतरा जिला का रहने वाला है। पुलिस इस आरोपी परीक्षार्थी अंबुज कुमार को गिरफ्तार कर नगर थाना ले गई। जहां उससे पूछताछ की जा रही है। आरोपी परीक्षार्थी अंबुज कुमार गिरिडीह के गांवा के सांख के सुधीर चाौधरी के बदले कंप्यूटर टेस्टिंग की परीक्षा देने के बदले समाहरणालय सभाकक्ष में बैठा था। फर्जी परीक्षार्थी अबुंज कुमार चेहरे पर मॉस्क लगाकर बैठा हुआ था। इसी दौरान परीक्षा की ड्यूटी में लगे जिला पंचायत राज पदाधिकारी शिवशंकर कुमार ने इसे संदेह के आधार पर दबोचा। जबकि यह आरोपी कंप्यूटर पर बैठकर टेस्टिंग भी दे रहा था। लेकिन संदेह के आधार से जब इसे पूछताछ किया गया, तो आरोपी ने डर से सब कुछ उगलना शुरु कर दिया।

इस दौरान आरोपी के पास से दो एडमिट कार्ड के साथ मूल परीक्षार्थी सुधीर चौधरी का एडमिट कार्ड भी बरामद किया गया है। इसमें एक एडमिट कार्ड जहां सुधीर चाौधरी का है तो दुसरा एडमिट कार्ड इसी आरोपी अबुंज कुमार का है। जिसे इसने फर्जी तरीके से तैयार किया और उस पर अपना फोटो तक लगा दिया। जबकि बरामद आधार कार्ड सुधीर चाौधरी का बताया जा रहा है। संदेह होने पर पंचायत राज पदाधिकारी शिवशंकर कुमार ने जब आरोपी का जांच किया। तो इसने पहले सुधीर चाौधरी का एडमिट कार्ड और आधार कार्ड दिखाया। जिसमें इसका चेहरा नहीं मिल रहा था। लेकिन पंचायत राज पदाधिकारी ने कड़ाई से पूछताछ किया। तो इस आरोपी फर्जी परीक्षार्थी ने अपना फर्जी एडमिट कार्ड दिखाया। इसके बाद स्पष्ट हुआ कि यह गांवा के सुधीर चाौधरी के बदले कंप्यूटर ऑपरेटर के टेस्टिंग की परीक्षा देने में शामिल हुआ था।

इस दौरान पुलिस के पूछताछ में आरोपी अबुंज कुमार ने बताया कि चतरा के ही एक युवक सुबोध कुमार ने उसे पैसे देने का लालच देकर सुधीर चाौधरी से भेंट कराया और बुधवार को होने वाले कंप्यूटर ऑपरेटर के टेस्टिंग परीक्षा के लिए सुधीर चाौधरी के बदले उसे टेस्टिंग एग्जाम में बैठने के लिए तैयार कराया। जानकारी के अनुसार 15वीं वित्त आयोग से कंप्यूटर ऑपरेटर की बहाली होनी है। इसी बहाली में जिले के कई युवकों ने आवेदन दिया तो बुधवार को कंप्यूटर टेस्टिंग की परीक्षा होना था। इसी क्रम में इस फर्जी परीक्षार्थी को पकड़ा गया।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons
বাংলা English हिन्दी