योग दिवस पर निरोगिकाया के लिए हर किसी ने किया योग

  • स्टेडियम में पतंजलि ने किया योग शिविर का आयोजन
  • जिला जज, पूर्व विधायक सहित भाजपाईयों ने किया योग

गिरिडीह। विश्व योग दिवस के मौके पर हर किसी ने योग किया। योग गुरु स्वामी रामदेव जी महाराज के आवाह्न पर मंगलवार की सुबह गिरिडीह के कोने-कोने में योग शिविर हुआ। बच्चो से लेकर युवा, वृद्ध महिलाओं ने एक साथ योग किया और निरोगिकाया के लिए अनुलोम विलोम के साथ प्राणायाम, वक्राशन, कपालभारती और वज्रासान समेत योग की कई क्रियाओं को किया। जिला मुख्यालय में ही स्टेडियम में पतंजलि योग समिति के नवीनकांत सिंह, पुष्पाशक्ति के नेतृत्व में ही भव्य योग शिविर आयोजित हुआ।

शिविर में डिप्टी मेयर प्रकाश सेठ के साथ उद्योगपति गुणवंत सिंह सलूजा और शहर के कई नामचीन लोगों ने योग किया। स्टेडियम में पतंजलि योग समिति के द्वारा योग शिविर काफी संख्या में लोगांे की भीड़ जुटी। जबकि गिरिडीह न्यायालय में ही आयोजित योग शिविर में प्रधान जिला जज वीना मिश्रा के साथ कुटुंब न्यायाधीश अरविंद पांडेय के साथ कई न्यायिक अधिकारी और न्यायालय के कर्मियों ने इस दौरान योग किया।

पूर्व विधायक निर्भय शाहाबादी के आवास पर ही कई भाजपा नेताओं योग किया। जिला अध्यक्ष महादेव दुबे, संदीप डंगाईच, मनोज संघई, हबलु गुप्ता, संजीत सिंह पप्पू समेत कई भाजपा नेताओं ने निरोगिकाया के लिए योग किया।

जबकि सांसद प्रतिनिधि दिनेश यादव के आवास पर ही योग शिविर का आयोजन हुआ। जहां भाजपा नेता मुकेश जालान, मनोज जालान समेत कई लोगों ने खुद को योग से जोड़ा और योग की हर क्रियाओं को किया।

इस बीच क्रीड़ा भारती के नेतृत्व में ही शहर के सर जेसी बोस स्कूल में भव्य शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान शिविर में कई स्कूलों के साथ खेल संगठन से जुड़े करीब तीन सौ लोगों ने योग किया। जिसमे क्रीड़ा भारती के जिला संयोजक प्रदीप जैन के साथ जिला मंत्री अमित स्वर्णकार के साथ विजय सिंह, राजेंद्र तवे समेत कई लोगों ने सामूहिक रूप में योग किया।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons
বাংলা English हिन्दी