LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

दूसरे चरण के मतदान के क्रम में गिरिडीह के गांवा और बेंगाबाद मतदान केंद्र में हंगामा

  • गांवा में दो मुखिया प्रत्याशी के समर्थको ने किया हंगामा, बैलेट पेपर पर फेंका स्याही
  • बेंगाबाद में पूर्व मुखिया के समर्थको ने मतदान कर्मी को पीटा, बैलेट पेपर भी फांड़े

गिरिडीह। पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान गुरुवार को फिलहाल गिरिडीह में शांतिपूर्ण माहौल में चल रहा हैं। हालांकि इस बीच गांवा और बेंगाबाद में के किसी किसी बूथ पर मारपीट व मतदाताओं को प्रभावित करने का मामला सामने आया है।

गांवा के बिशनीटिकर पंचायत के बूथ संख्या 216 में पूर्व विधायक राजकुमार यादव की भाभी आरती देवी तो दूसरी तरफ शांति देवी के बेटे दयानंद यादव के बीच झड़प हो गई। इसके बाद किसी एक प्रत्याशी के समर्थको ने बैलेट पेपर में स्याही फेंक दिया। जब इसकी जानकारी गांवा के सेक्टर मजिस्ट्रेट को हुई तो सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ एएसपी गुलशन तिर्की भी पुलिस जवानों के साथ मौके पर पहुंचकर हंगामा कर रहे दोनों प्रत्याशी के समर्थको को वहां से खदेड़ कर भगाया। बताया जाता है कि बोगस मतदान को लेकर दोनो प्रत्याशी के समर्थको के बीच में विवाद हुआ था। इस क्रम में शांति देवी के बेटे दयानंद यादव को आरती देवी के समर्थक दिनेश यादव ने पीट दिया। जिससे दयानंद को चोट आई है। हालांकि अधिकारियो के पहुंचने के बाद शांतिपूर्ण माहौल में मतदान कराया जा रहा है।

इधर बेंगाबाद के मुर्गुमी पंचायत के बूथ संख्या एक में मतदान के दौरान पूर्व मुखिया निभा देवी के समर्थको ने मतदान कर्मी के साथ मारपीट कर दिया। बताया जाता है कि इस बूथ में पूर्व मुखिया के समर्थको द्वारा बूथ पर लगातार हंगामा करने के साथ ही बूथ पर कब्जा किया जा रहा था। इसी दौरान पूर्व मुखिया निभा के समर्थको ने बैलेट पेपर फांड़ने के साथ ही मतदान कर्मी के साथ मारपीट कर दिया। सूचना के बाद बेंगाबाद बीडीओ, सीओ और एसडीपीओ ने मौके पर पहुंचकर बूथ पर कब्जा करने वालों को खदेड़ने के साथ ही पुनः सामान्य रूप से मतदान शुरु कराया।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons