LatestNewsकोडरमाझारखण्ड

डीवाईएफआई रायडीह यूनिट सम्मेलन का हुआ आयोजन

  • अध्यक्ष धनेश्वर व मन्टू बने सचिव

कोडरमा। भारत की जनवादी नौजवान सभा (डीवाईएफआई) का यूनिट कमिटी का गठन का काम लगातार चल रहा है। इसी क्रम में डोमचांच प्रखंड के पुरनाडीह पंचायत अंतर्गत रायडीह में यूनिट सम्मेलन सम्मेलन का आयोजन किया गया। डीवाईएफआई के जिलाध्यक्ष परमेश्वर यादव ने सम्मेलन की शुरुआत संगठन का झंडा फहराकर किया। जहां उपस्थित लोगों ने शहीद बेदी पर पुष्पांजलि अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दिया गया। जहां शहीदों तेरे अरमानों को मंजिल तक पहुंचाएंगे, डीवाईएफआई जिन्दाबाद, सबको शिक्षा सबको काम देना होगा आदि नारे लगाए गए। सम्मेलन की अध्यक्षता उपमुखिया राजेन्द्र यादव ने की।

मौके पर सम्मेलन उद्घाटन करते हुए डीवाईएफआई के जिला सचिव सुरेंद्र राम ने केन्द्र सरकार की युवा विरोधी नीतियों के खिलाफ शिक्षा और रोजगार के लिए संघर्ष तेज करने का आह्वान किया। सम्मेलन में सर्वसम्मति से ग्यारह सदस्यीय यूनिट कमिटी का गठन किया गया। जिसमें धनेश्वर यादव अध्यक्ष, मंटु यादव सचिव, दिनेश यादव उपाध्यक्ष, भोला यादव संयुक्त सचिव, रोहित सोनी कोषाध्यक्ष के अलावा सचिन यादव, पंकज कुमार, राहुल कुमार, अभिषेक यादव आदि कमिटी का सदस्य चूने गए। 23 मार्च को जिला सम्मेलन के लिए यूनिट कमिटी के सभी सदस्य प्रतिनिधि के रूप में चूने गए।

डीवाईएफआई के राज्य सचिव संजय पासवान ने कहा कि भाजपानीत मोदी सरकार की नीतियों के कारण बेरोजगारों की फौज खड़ी हो गई है। केन्द्र सरकार के अन्तर्गत 8 लाख पद खाली है, लेकिन उसे भरा नहीं जा रहा है। वहीं राज्य में भी युवा हेमन्त सरकार से हताश है, यहां भी सरकार सिर्फ बयानबाजी कर रही है, लोगों को नौकरी नहीं दिया जा रहा है। राज्य में भाषा विवाद के नाम पर युवाओं को विभाजित किया जा रहा है। दूसरी तरफ हिन्दुत्ववादी ताकतों के द्वारा काश्मीर फाइल्स फिल्म के माध्यम से देश में नफरती माहौल बनाया जा रहा है, युवाओं को विभाजित किया जा रहा है। इस पर युवाओं को सजग रहना होगा और देश में गंगा यमुना तहजीब बनाये रखने के लिए भगत सिंह, अशफ़ाकउल्ला के रास्ते पर चलकर सांप्रदायिक ताकतों से देश को बचाना होगा।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons