LatestNewsकोडरमाझारखण्ड

उपायुक्त ने की वैक्सीनेशन कार्यों की समीक्षा बैठक

कोडरमा। कोडरमा जिला को कोरोना मुक्त करने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा विशेष अभियान हमारा पंचायत हमारी जिम्मेदारी चलाया जा रहा है। इसके अंतर्गत अहर्ता रखने वाले शत-प्रतिशत व्यक्तियों का कोविड टीकाकरण से अच्छादित करने के लिए पंचायत स्तर पर टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। मंगलवार को जिले के वरीय पदाधिकारियों ने पंचायतों का भ्रमण कर लोगों को वैक्सीनेशन हेतु जागरुक करते हुए ग्रामीणों को टीकाकरण से अच्छादित किया। वहीं उपायुक्त रमेश घोलप के द्वारा पंचायत स्तर पर अबतक हुए वैक्सीनेशन कार्य की समीक्षा किया गया। समीक्षा बैठक में उपायुक्त ने पंचायत स्तर पर नामित नोडल पदाधिकारी से टीकाकरण की जानकारी प्राप्त की। उपायुक्त ने सभी वरीय पदाधिकारियों के द्वारा टीकाकरण को लेकर किये गये कार्यों को सराहा और कहा कि टीकाकरण की प्रक्रिया को लगातार मॉनिटरिंग करते रहें।

लक्ष्य के विरुध शत-प्रतिशत हो टीकाकरण

उपायुक्त ने सभी वरीय पदाधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर पंचायत स्तर पर निर्धारित लक्ष्य के विरुध शत् प्रतिशत लोगों का टीकाकरण करें। पंचायत स्तर के टीम से लगातार समन्वय स्थापित करते हुए टीकाकरण की प्रक्रिया की जानकारी प्राप्त करें। पंचायत स्तर के टीम को लगातार टीकाकरण हेतु प्रेरित करें ताकि वे टीकाकरण को लेकर किसी भी अफवाह में न रहे। साथ ही दूसरे लोगों को भी टीकाकरण लगवाने हेतु प्रेरित करें।

ग्रामीण के साथ शहरी इलाकों में टीकाकरण पर दें विशेष ध्यान

उपायुक्त ने समीक्षा के क्रम में वरीय पदाधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वैसे पंचायत जहां पर कम वैक्सीनेशन हुआ है, उन पंचायतों में लगातार जागरुकता अभियान चलायें और शत-प्रतिशत टीकाकरण से लोगों को अच्छादित करें। ग्रामीण इलाकों के साथ-साथ शहरी इलाकों में यानि नगर पंचायत व नगर परिषद् में भी टीकाकरण को लेकर विशेष फोकस देने की बात कही। किसी भी तरह के अफवाह व भ्रम में न रहे, ये सुनिश्चित करेंगे। साथ ही सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया कि वैक्सीनेशन की प्रक्रिया का समुचित डाटा संधारण करना सुनिश्चित करेगें। उपायुक्त श्री घोलप ने ग्रामीण इलाकों के साथ-साथ शहरी इलाकों में यानि नगर पंचायत व नगर परिषद् में टीकाकरण हेतु चलंत वाहन के माध्यम से लोगों को वैक्सीनेशन करने का निर्देश दिये। साथ ही चलंत वाहन के माध्यम से व्यवसाय से जुड़े प्रतिष्ठानों के लोगों का टीकाकरण करें।

ऑटो, स्टोन, ट्रक, पेट्रोल एसोसिएशन से जुड़े सभी लोगों को टीका लगाना अनिवार्य

उपायुक्त ने जिला परिवहन पदाधिकारी व जिला खनन पदाधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि ऑटो, स्टोन, ट्रक, पेट्रोल एसोसिएशन के साथ बैठक करना सुनिश्चित करेंगे। स्टोन व पेट्रोल एसोसिएशन से जुड़े सभी मजूदरों का टीकाकरण करने का निर्देश दिया गया। साथ ही ऑटो व ट्रक चालकों का टीका लगाने का निर्देश दिया गया।

ये थे उपस्थित

समीक्षा बैठक में उप विकास आयुक्त आर रॉनिटा, निदेशक डीआरडीए नेलसम एयोन बागे, अपर समाहर्ता अनिल तिर्की, अनुमंडल पदाधिकारी मनीष कुमार, सिविल सर्जन डॉ एबी प्रसाद, स्थापना उप समाहर्ता पारस यादव, गोपनीय प्रभारी जयपाल सोय, जिला खनन पदाधिकारी मिहिर सलकर, जिला नियोजन पदाधिकारी पंकज गिरी, श्रम अधीक्षक अभिषेक वर्मा, जिला खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी सुवीर रंजन, जिला शिक्षा पदाधिकारी अलका जायसवाल, सहायक निबंधक सहयोग समितियां चंद्रजीत खलखो व अन्य उपस्थित थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons