कांग्रेस की पदयात्रा चौथे दिन पहुंची द्वारपहरी, कई युवाओं ने थामा कांग्रेस का दामन

  • कांग्रेसियों ने कहा पदयात्रा से एक बार फिर ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ रहा है जनाधार

गिरिडीह। कांग्रेस का भारत गौरव यात्रा धनवार से चलकर चौथे दिन द्वारपहरी पहुंची। गौरव यात्रा में सैकड़ों की संख्या में महिलाएं और युवा शामिल रहे। ऐसा प्रतीत होता है कि इस गौरव यात्रा ने कांग्रेसियों में नई जान भर दी है। कांग्रेसी पूरे उत्साह के साथ पदयात्रा में आग बढ़ रहे है।
चौथे दिन बिरनी प्रखंड के खुरजीओ ग्राम से जब पदयात्रा शुरू हुई तो दर्जनों युवकों ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। जिसमें मुख्य रुप से राजू तुरी, उप मुखिया गोविंद वर्मा, प्रदीप वर्मा, महेंद्र वर्मा, कासिम अंसारी, भुवान महतो, नरेश वर्मा, मंजूर अंसारी, निसार अंसारी, सिराज अंसारी, किशन टूडू, मुन्ना मरांडी आदि वासुदेव वर्मा के नेतृत्व में कांग्रेस का दामन थामा।

मौके पर जिलाध्यक्ष नरेश वर्मा, कांग्रेस नेता सतीश केडिया, अजय सिन्हा व धनंजय सिंह सहित अन्य कांग्रेसियों ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की गौरव यात्रा से कांग्रेस पार्टी का जनाधार दोबारा से ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ रहा है और युवाओं में इस गौरव यात्रा के प्रति विशेष आकर्षण है। कहा कि युवाओं को यह भी पता नहीं था कि हमारा देश कभी गुलाम भी था आज उन्हें यह जानकारी मिल रही है कि किस तरह से कांग्रेस के सिपाहियों ने और सभी क्रांतिकारियों ने मिलकर इस देश को आजादी दिलाई। कहा कि जिस तरह से महिलाओं और युवाओं में ग्रामीण क्षेत्रों में कांग्रेस और इस गौरव यात्रा के प्रति रुझान देखने को मिल रहा है वह दिन दूर नहीं कि 2024 में फतेह हमारी है। कहा की आजादी के 75 वर्ष पर होने वाली है गौरव यात्रा भारत के इतिहास में एक नई गौरव गाथा लिखेगी।

पदयात्रा में अजय सिन्हा, परेश नाथ मिश्रा, वरुण सिंह, राज किशोर सिंह, बासुदेव वर्मा, इतवारी महतो, राजेश पुरी, समीर चौधरी, मुरली मंडल, रामकृष्ण वर्मा, बृजेंद्र माथुर, ब्रह्मदेव महतो, त्रिवेणी पासवान, भोला पासवान, सुरेश महतो, सुंदर मंडल, राजेंद्र सिंह, जगन्नाथ महतो, बबलू कुमार राणा, शाहनवाज खान, सदानंद सिंह, शैलेंद्र महतो, सीता देवी, मुनिया देवी, रमिया देवी, गीता कुमारी, प्रमिला देवी, गुलाम गौस अफसर, अली चांद रसीद, एहसान हैदर सहित कई कांग्रेसी शामिल थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons
বাংলা English हिन्दी