कोरोना को लेकर बाल पंचायत के बच्चों ने किया ग्रामीणों को जागरूक

मुंह पर मास्क लगाकर घर से बाहर निकलने की दी सलाह

गिरिडीह। कोरोना संक्रमण के एक बार फिर संक्रिय होने और बढ़ते मरीजों को देखते हुए बाल पंचायत के बच्चों ने शनिवार को कई गांवों में गोला बनाकर और मुंह पर मास्क लगाकर लोगों को जागरूक करने का कार्य किया। इस दौरान बाल पंचायत के बच्चों ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव हेतू सामाजिक दूरी सबसे सशक्त माध्यम है, हम बच्चे खुद भी पालन कर रहे हैं और ग्रामीणों से भी सामाजिक दूरी पालन करवाने के लिए अपील भी कर रहे हैं।

बाल पंचायत सिमरापताल की मुखिया जुली कुमारी ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना की वजह से हम सभी बच्चों की पढ़ाई पर चन्द्रग्रहण सा लग चुका है। हालात ठीक नहीं है इसलिए हम बच्चों ने फैसला लिया है कि ग्रामीणों से कहेंगे की सामाजिक दूरी, मुंह पर मास्क, रूमाल और गमछा लपेटने की आदत डालें, भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से परहेज करें ताकि कोरोना से जंग जीता जा सके।

बाल पंचायत के बच्चे खुद भी गोला बनाकर, मुंह पर मास्क लगाकर बैठकों का आयोजन कर रहे हैं। बाल पंचायत ने कोरोना से बचाव हेतू शपथ भी लिया। मौके पर सचिव अंकु कुमार, उपमुखिया गौतम कुमार, प्रीति कुमारी सहित बाल पंचायत के सभी बच्चे, कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रेन्स फाउंडेशन के सुरेंद्र कुमार त्रिपाठी और कृष्णा पासवान उपस्थित थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons
বাংলা English हिन्दी