LatestNewsTOP STORIESकोडरमागिरिडीहझारखण्डराँची

ईडी के पत्राचार के बाद गिरिडीह उत्पाद अधीक्षक सुधीर कुमार ने शोकाॅज का दिया जवाब, कहा सारे आरोप गलत

बिहार के समस्तीपुर, दरभंगा और ईचाक, गिरिडीह के साथ रांची में भी प्राॅप्टी होने का अंदेशा

गिरिडीहः
ईडी ने गिरिडीह के उत्पाद अधीक्षक सुधीर कुमार के खिलाफ डीसी नमन प्रियेश लकडा को पत्राचार कर जांच रिपोर्ट देने को कहा। ईडी ने पत्राचार कर उत्पाद अधीक्षक सुधीर कुमार पर जिन आरोपों पर जांच रिपोर्ट मांगा है। उसे लेकर डीसी के निर्देश पर अपर समाहर्ता विल्सन भेंगरा और सदर एसडीएम विशालदीप खलखो को जांच शुरु कर दिया। तो ईडी के पत्राचार के बाद ही उत्पाद अधीक्षक सुधीर कुमार को शोकाॅज कर जवाब भी मांगा गया था। प्रशासनिक सूत्रों की मानें तो शोकाॅज कर जिन आरोपों पर जवाब मांगा गया था। उसमें ईडी ने जिन आरोपों जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है। उसमें गिरिडीह के उत्पाद अधीक्षक सुधीर कुमार का बिहार के दरभंगा, समस्तीपुर समेत झारखंड के कई जिलों में अचल संपति के रुप कहां से अर्जित किया है और किस स्तर पर खरीदा गया है। प्रशासिनक सूत्रों की मानें तो शोकाॅज के बाद ही उत्पाद अधीक्षक ने अपर समाहर्ता को जवाब भी दिया है कि उन पर ईडी द्वारा लगाएं गए सारे आरोप गलत है। फिलहाल कोई अचल संपति उनके पास नहीं है। बहरहाल, डीसी के निर्देश पर जारी शोकाॅज का जवाब तो उत्पाद अधीक्षक ने देते हुए खुद को सही साबित करने का प्रयास तो किया है। लेकिन प्रशासनिक सूत्रों की मानें तो जो जवाब उत्पाद अधीक्षक ने दिया है। वो उत्पाद अधीक्षक के बेकसूर साबित होने के लिए काफी नहीं है। लिहाजा, ये तय माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में उत्पाद अधीक्षक की मुसीबत और बढ़ सकता है। वैसे डीसी के निर्देश पर उत्पाद अधीक्षक के खिलाफ गठित जांच टीम को एक सप्ताह के भीतर जांच रिपोर्ट देना था। और एक एक सप्ताह बीतनें को है लेकिन जांच अब भी पूरा नहीं हो पाया है। क्योंकि टीम में शामिल अधिकारियों द्वारा जांच भी धीमी चल रही है। वहीं दुसरी तरफ ईडी के इन गंभीर आरोपों के बीच अब भी कोई अधिकारी कुछ बताने को तैयार नहीं।
गौरतबल है कि उत्पाद अधीक्षक का गिरिडीह में साल 2020 में पदस्थापित हुए, तो दो साल के भीतर ही उनके द्वारा गिरिडीह में एक जमीन खरीदने की बात सामने आई। जबकि ईडी के आरोपों के दावों की मानें तो उत्पाद अधीक्षक सुधीर कुमार का एक प्लाॅट रांची के साथ धनबाद, हजारीबाग के ईचाक में होने की बात कही जा रही है।
गिरिडीह में पोस्टिंग होने के बाद से ही उत्पाद अधीक्षक के संबध जिला समेत कई दुसरे जिले के बड़े शराब कारोबारियों से हुआ। इसमें जो सबसे अधिक चर्चित नाम गिरिडीह से जुड़ा हुआ है उसमें एक अग्रवाल भी शामिल है। वैसे गिरिडीह में भी दो होम गार्ड जवानों को अपना करीबी बनाएं रखा। और दोनों होम गार्ड जवान इनके बेहद खास मानें जाते है। क्योंकि हर छापेमारी में छापेमारी के दौरान पकड़ाए शराब के अवैध धंधेबाज से छोड़ने के नाम पर वसूली का बड़ा हिस्सा इनके इन दोनों करीबियों के जरिए पहुंचाया जाता है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons