LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

नामांकन जुलुश में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वालों के खिलाफ हुई कार्रवाई

  • मुखिया प्रत्याशी और उसके दो समर्थको को पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • नामांकन रद्द करने को लेकर जिला प्रशासन ने चुनाव आयोग से मांगा मंतव्य

गिरिडीह। नामांकन जुलुश के दौरान बुधवार को पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने वाले गांडेय के आरोपी मुखिया प्रत्याशी साकिर हुसैन और उसके दो समर्थक आसिफ और सोहेब को गांडेय थाना पुलिस ने बुधवार की देर रात को ही गिरफ्तार कर लिया। नामांकन स्थल गांडेय अंचल कार्यालय में प्रतिनियुकत दंडाधिकारी के आवेदन के आधार पर गांडेय थाना पुलिस ने पाकिस्तान समर्थन नारेबाजी के मुद्दे पर देशविरोधी एक्ट के धाराओं के तहत मुखिया प्रत्याशी साकिर हुसैन समेत तीनो के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

इस बात की पुष्टि करते हुए थाना प्रभारी हसनैन ने बताया की तीनो आरोपियों को जेल भेजने की कारवाई की जा रही है। वहीं प्रशासनिक सूत्रों की माने तो आरोपी मुखिया का नामांकन रद्द किए जाने को लेकर गिरिडीह प्रशासन ने राज्य निर्वाचन आयोग से परामर्श मांगा है। लिहाजा, राज्य निर्वाचन आयोग से निर्देश मिलते ही जिला प्रशासन कारवाई कर सकता है।

जानकारी के अनुसार पाकिस्तान समर्थन नारे लगाने के आरोप में जिन तीन आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। उसमे एक आरोपी आसिफ गांडेय के परमाडीह गांव का रहने वाला है। जबकि मुखिया साकिर हुसैन और दूसरा आरोपी सोहैब खुद गांडेय के ढोकोडीह पंचायत के रहने वाला है और इसी पंचायत से आरोपी मुखिया प्रत्याशी ने बुधवार की दोपहर नामांकन का पर्चा दाखिल किया था। उस वक्त नामांकन स्थल में काफी भीड़ थी। और इसी भीड़ के बीच आसिफ और सोहेब ने पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए थे। जबकि मुखिया प्रत्याशी खुद अपने समर्थको के साथ एक सजे धजे चार पहिया वाहन में माला पहने खड़े थे।

बताया जाता है कि मुखिया प्रत्याशी साकिर हुसैन ढोकोडीह पंचायत से पहली बार चुनाव लड़ रहे है। जबकि इस पंचायत से उनकी पत्नी सालेहा खातून मुखिया रह चुकी है। इस बार ढोकोडीह पंचायत सामान्य वर्ग कर दिया गया। जिसके कारण सालेहा खातून की जगह उसके पति साकिर हुसैन चुनाव लड़ रहे थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons