LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

लोगों के लिए परेशानी का सबब बना सिहोडीह अल्युमिनियम फैक्ट्री से निकलने वाला धुआं

  • सुबह सुबह चिमनी के बजाय ऐसे ही निकलता है धुंआ, लोगों को सांस लेने में होती है परेशानी
  • शिकायत करने के बाद भी प्रशासन की ओर से नही हुई कोई कार्रवाई

गिरिडीह। शहरी क्षेत्र के सिहोडीह स्थित अल्युमिनियम फैक्ट्री में सुबह-सुबह निकलने वाले धुआं से आस-पास के लोग परेशान है। आलम यह है कि फैक्ट्री से निकलने वाले धुएं के कारण लोगों को सांस लेने में भारी परेशानी होती है। जिसे देखते हुए स्थानीय लोगों के द्वारा न सिर्फ आपत्ति जताई गई है बल्कि प्रशासन को भी इससे अवगत कराते हुए इससे निराकरण या फैक्ट्री के स्थांतरण की मांग की गई। हालांकि अब तक प्रशासन द्वारा इस मामले में कोई पहल नहीं की गई है।

बता दें कि सिहोडीह आम बागान के समीप स्थित इस फैक्ट्री में चिमनी तो लगाई गई है, लेकिन धुआं चिमनी से कम और आस पास से ज्यादा निकलता है जो सीधा लोगों के घरों में घुसता है। साथ ही इसमें प्रयोग किए जाने वाले कोयले की गुणवत्ता भी कम है और यह चोरी छिपे साइकिलों से मंगाया जाता है।

जानकारी देते हुए आस-पास के लोगों ने बताया कि उक्त फैक्ट्री में सुबह 5 बजे से 8 बजे तक पूरा धुआं निकलता है और सीधा उनके घरों में जा घुसता है जिससे उनका जीना दुर्भर हो गया है। उनके घरों में छोटे-छोटे बच्चे हैं जिनका सेहत अक्सर धुएं की वजह से खराब होने लगा है साथ ही उन्हें सांस लेने में भी कठिनाइयां हो रही है। बताया कि कुछ वर्ष पूर्व भी उनके द्वारा शिकायत की गई थी। तब धुएं निकलना बंद हो गया था मगर पुनः यह शुरू हो चुका है। उन्होंने प्रशासन से मांग किया है कि फैक्ट्री से निकलने वाले धुएं पर रोक लगाए या फिर इसका पूर्णतः समाधान करें।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons