क्रिकेटः टीम इंडिया को कोराना से बचाने के लिए डेढ़ अरब खर्चेगा ऑस्ट्रेलिया

नई दिल्ली। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक चैनल के साथ कई अरब रुपये के अपने प्रसारण सौदे को बचाने के लिए भारतीय टीम का दौरा और बिग बैश लीग टी-20 टूर्नामेंट को कोविड-19 महामारी से बचाव के तहत बायो-बबल (जैव रूप से सुरक्षित) बनाने का खाका तैयार किया है। इसका अनुमानित खर्च 30 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर यानी करीब 1.60 अरब रुपये आयेगा।
भारतीय टीम को इस साल के आखिर में चार टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। सिडनी मोर्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सेवन वेस्ट मीडिया के साथ संबंध बनाए रखने और प्रसारण अधिकार को बचाने के मकसद से आगामी टूर्नामेंटों के बायो-बबल के लिए 30 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर से अधिक का बजट तैयार किया है। हाल ही में चैनल ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर बिग बैश लीग को तरजीह नहीं देने का आरोप लगाते हुए 300 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (लगभग 16 अरब रूपये) के करार से हटने की धमकी दी थी।
करार से हटने की चैनल की धमकी के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया आगामी अंतरराष्ट्रीय और घरेलू टूर्नामेंटों को संक्रमण (कोविड-19 महामारी) से बचाने के लिए बायो-बबल बनाने को लेकर दृढ़ संकल्प है। पहले से वित्तीय परेशानी का सामना कर रहे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को कोविड-19 महामारी के कारण काफी नुकसान हुआ है और उसके लिए भारतीय टीम का दौरा काफी मायने रखता है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Show Buttons
Hide Buttons
বাংলা English हिन्दी