LatestTOP STORIESकोलकातावेस्ट बंगाल

पश्चिम बंगाल में 6-7 चरणों में हो सकता है चुनाव

तमिलनाडु व बंगाल विस चुनाव की तिथियों पर 15 फरवरी के बाद होगा फैसला

नई दिल्ली/कोलकाता। पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी और असम में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक चुनाव आयोग पश्चिम बंगाल में 6 से 7 चरणों में चुनाव कराने पर विचार कर रहा है। वहीं तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में एक एक चरण और असम में दो से तीन चरणों में चुनाव कराने की योजना है। इस संबंध में चुनाव आयोग की तरफ से अंतिम फैसला 15 फरवरी के बाद लिया जा सकता है।

जानकारी के मुताबिक चुनाव अयोग के शीर्ष अधिकारी जल्द ही तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी का दौरा कर सकते हैं। बंगाल और असम का दौरा वह पहले ही कर चुके हैं। बता दें कि बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी की मौजूदा विधानसभाओं का कार्यकाल मई-जून में खत्म हो रहा है और इससे पहले अप्रैल में यहां चुनाव होने हैं। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा के नेतृत्व में एक टीम 10-11 फरवरी को तमिलनाडु का दौरा करेगी। यह टीम 12 फरवरी को पुडुचेरी और 13-14 फरवरी को केरल के दौरे पर जाएगी।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी की सरकार है और ममता बनर्जी मुख्यमंत्री हैं। वहीं केरल में पिनराई विजयन की लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट की सरकार है। असम में सर्वानंद सोनवाल मुख्यमंत्री है और बीजेपी की सरकार है। वहीं पुडुचेरी में नारायणसामी के मुख्यमंत्रित्व में कांग्रेस की सरकार है। मालूम हो कि तमिलनाडु में 234, पश्चिम बंगाल में 294, असम में 126, पुडुचेरी में 30 और केरल में 140 सीटों पर चुनाव होंगे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons