ग्रामीणों ने प्रतिबंधित पशुओं की हड्डी व चर्बी लदा वाहन पकड़ पुलिस को सौंपा

  • वाहन चालक समेत तीन को लिया हिरासत में

गिरिडीह। गावां सतगावां मुख्य मार्ग इन दिनों प्रतिबंधित पशु, मांस, चमड़ा, हड्डियां आदि के तस्करी के लिए सेफ जोन बन गया है। आए दिन इस मार्ग में पशु लदा वाहन पकड़ाना आम बात हो गया है। किंतु इस बार ग्रामीणों ने प्रतिबंधित पशु की हड्डियां व चमड़ा लदा वाहन पकड़ कर गावां पुलिस के हवाले किया है। इसके साथ ही वाहन में बैठे चार लोगों को भी पुलिस के हवाले कर दिया गया है।


जानकारी के अनुसार गावां सतगावां मुख्य मार्ग में हाट के समीप ग्रामीणों को दुर्गंध से भरा एक पिकप वाहन आता दिखाई दिया। जिसके बाद शक के आधार पर उन्होंने इसकी जानकारी गावां पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद गावां थाना प्रभारी सूरज कुमार मौके पर पहुंचे और चालक से बात करने के बाद चालन होने की बात कह उक्त वाहन को छोड़ दिए। कुछ समय बाद उक्त वाहन को बिरने के ग्रामीणों ने पकड़ा और इसकी सूचना उच्च अधिकारियों को दी। जिसके बाद उनके निर्देश पर गावां थाना पुलिस ने वाहन और वाहन में बैठे लोगों को हिरासत में लेकर अपने साथ गावां थाना ले आई।

इस संबंध में विशेष जानकारी देते हुए ग्रामीणों ने बताया कि पिकअप वाहन से बहुत जोरों की बदबू आ रही थी। जिसके बाद उन्होंने संदेह के आधार पर वाहन को रोका। पूछताछ में वाहन चालक ने बताया कि गिरिडीह व खरगडीहा से वाहन में मवेशियों की खाल व हड्डी लाद कर ले जा रहे है। इस दौरान जब उनके द्वारा वाहन चालक से कागजात का मांग किया तो चालक ने किसी प्रकार का भी कागजात नही दिखाया।


इस संबंध में जब थाना प्रभारी सूरज कुमार से जानकारी ली गई तो उन्होंने बस इतना बताया कि सारी कार्यवाही उच्च अधिकारियों के निर्देश पर की गई है। साथ ही बताया कि वाहन को जंगल के पास सुरक्षित स्थान देख कर लगा दिया गया है और हिरासत में लिए गए चालक समेत तीनों लोगों से पूछताछ की जा रही है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons
বাংলা English हिन्दी