LatestNewsझारखण्डपॉलिटिक्सराज्य

मुख्यमंत्री के भाई बसंत सोरेन होंगे दुमका से झामुमो प्रत्याशी

जेएमएम के केंद्रीय महासचिव ने की घोषणा

रांची। झारखंड के दुमका और बेरमो विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा की ओर से दुमका सीट पर प्रत्याशी की घोषणा कर दी गई है। जेएमएम के केंद्रीय महासचिव विजय कुमार सिंह ने दुमका से मुख्यमंत्री के छोटे भाई बसंत सोरेन को जेएमएम के प्रत्याशी बनाये जाने की घोषणा की है। बसंत सोरेन शिबू सोरेन के सबसे छोटे बेटे और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के छोटे भाई हैं।

बसंत सोरेन 2016 में लड़ चुके हैं राज्यसभा चुनाव

बसंत सोरेन साल 2016 में हुए राज्यसभा चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा ने उन्हें अपना अधिकृत उम्मीदवार बनाया था, लेकिन पर्याप्त आंकड़े रहने के बाद भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। 2016 में हुए राज्यसभा चुनाव में विपक्ष के दो 2 विधायकों के क्रॉस वोटिंग और दो के अनुपस्थित होने के कारण झामुमो प्रत्याशी बसंत सोरेन को हार का मुंह देखना पड़ा था। हालांकि इसके बाद उन्होंने किसी भी चुनाव में भाग नहीं लिया था।

भाजपा की ओर से प्रत्याशी की घोषणा नहीं

दुमका विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भाजपा की ओर से फिलहाल प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गई है। हालांकि इस सीट से भाजपा की पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक लुईस मरांडी को प्रबल दावेदार माना जा रहा है। 2019 में हुए विधानसभा चुनाव में लुइस मरांडी ही भाजपा की उम्मीदवार थी। लुइस को हेमंत सोरेन से हार का सामना करना पड़ा था।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons