LatestNewsकोडरमाझारखण्डराज्य

जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में लिये गये कई निर्णय

  • दुकानदारों एवं लोगों के साथ बैठक कर जीवन रक्षा दल का होगा गठन
  • पेट्रोल पंप परिसर में पम्प संचालक गार्डेन का कराये निर्माण: उपायुक्त
  • सभी चैक-चैराहों के 100 मीटर के बाद नो पार्किंग बोर्ड लगाने का दिया निर्देश

कोडरमा। कोडरमा जिला के शहरी एवं ग्रामीणों क्षेत्रों में ट्रैफिक व्यवस्था को सुगम बनाने की दिशा में जिला प्रशासन के द्वारा लगातार कई कार्य किये जा रहे हैं। इसी क्रम में मंगलवार को समाहरणालय सभागार में उपायुक्त आदित्य रंजन की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई। बैठक में उपायुक्त ने जिले के सभी ब्लैक स्पॉट की जानकारी लेते हुए अंचलाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी चिन्हित ब्लैक स्पॉट पर स्थानीय युवाओं, दुकानदारों, ढाबा संचालकों व उस क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर जीवन रक्षा दल का गठन करें। जीवन रक्षा दल के लोगों को फर्स्टएड की ट्रेनिंग तथा फर्स्टएड किट सिविल सर्जन द्वारा उपलब्ध कराया जायेगा। दल के सदस्यों को प्रत्येक मेजर एक्सीडेंट में किये गए मदद के विरुद्ध उन्हें प्रोत्साहन राशि देकर सम्मानित किया जाएगा।

उपायुक्त ने निरूपहाडी में इंटेग्रेटेड चेकपोस्ट का निर्माण करने का भी निर्देश दिये। साथ ही सदर अस्पताल, महावीर मंदिर, व्यवहार न्यायालय एवं महाराणा प्रताप चैक से रेलवे स्टेशन के बीच भारी भीड़-भाड़ रहने तथा सड़क दुर्घटना को देखते हुए रम्बल स्ट्रीप लगाने का निर्देश दिया। कहा कि सदर अस्पताल में कंस्ट्रक्शन का कार्य चल रहा है, वहां आवागमन हेतु दूसरा प्रवेश द्वार की व्यवस्था करें।

बैठक में पेट्रोल पंपों के पास ट्रैफिक व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए पेट्रोल पम्प संचालकों के साथ बैठक कर उन्हें पम्प परिसर में गार्डेन बनवाने का निर्देश देने को कहा गया। साथ ही पेट्रोल पंप परिसर में नो हेलमेट नो फ्यूल का परमानेंट वॉल पेंट कराया जाये। तिलैया नगर परिषद अंतर्गत बाइक और कार पार्किंग हेतु चिन्हित पार्किंग स्थल पर ही वाहन लगाने, डॉक्टर गली से रजगढिया रोड को नो पार्किंग जोन घोषित करने व ट्रैफिक व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए प्रमुख चैक-चैराहों पर मजिस्ट्रेट प्रतिनियुक्त करने का निर्देश अनुमंडल पदाधिकारी को दिया गया।


बैठक में पुलिस अधीक्षक कुमार गौरव, वन प्रमंडल पदाधिकारी सूरज कुमार सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी मनीष कुमार, डीएसपी संजीव कुमार, जिला परिवहन पदाधिकारी भगीरथ प्रसाद, जिला खनन पदाधिकारी मिहिर सलकर, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी समेत अन्य वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons