LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराँची

रेलवे के अधिकारियों ने गिरिडीह के लौह उद्योगपतियों के साथ किया बैठक, रैक प्वांईट चालू होने पर जाहिर किया खुशी

उद्योगपतियोें ने गिरिडीह से कोलकाता के लिए इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन सेवा शुरु करने का रखा प्रस्ताव

गिरिडीहः
धनबाद रेल डिवीजन के अधिकारियों के साथ गिरिडीह के उद्योगपतियों की महत्पूर्ण बैठक बुधवार को औद्योगिक क्षेत्र के मंझलाडीह स्थित अतिवीर समूह के चाईना प्लांट में हुआ। बैठक में रेल डिवीजन के एडीआरएम आशीष कुमार, सीनियर एसईडीओएम पंकज कुमार और सीनियर डीसीएम ए. के पांडेय भी शामिल हुए। तो वहीं बैठक में लौह उद्योगपति सह सलूजा गोल्ड के निदेशक अरमजीत सिंह सलूजा, टफकाॅन स्टील के निदेशक मोहन साव, सलूजा गोल्ड के ही सतविंदर सिंह सलूजा उर्फ बंटी, अतिवीर समूह के संतोष सरावगी, गुड्डु सरावगी और टींकू सरावगी समेत चैंबर आॅफ काॅमर्स के सचिव निर्मल झुनझूनवाला व भाजपा नेता चुन्नूकांत, दीपक पंडित शामिल हुए।
बैठक में उद्योगपतियों ने रेल डिवीजन के अधिकारियों के समक्ष खुशी जाहिर करते हुए कहा कि करीब 20 सालों बाद गिरिडीह में रैक प्वांईट की सेवा शुरु हुआ। और रैक प्वांईट से राॅ मैटेरियल आने भी शुरु हो गए। इसका सीधा फायदा स्थानीय उद्योगपतियों को मिलेगा। क्योंकि रैक प्वांईट नहीं होने के कारण ही स्टील उद्योग में टीएमटी के उत्पाद का दर सिर्फ राॅ मैटेरियल के उंचे दर पर मिलने के कारण बढ़ता था। वैसे उद्योगपतियों ने यह भी कहा रैक प्वांईट के चालू होने के बाद कई कारोबारियों को सुविधा होगी। हालांकि उद्योगपति अमरजीत सिंह सलूजा और टींकू सरावगी और मोहन साव ने मौके पर एडीआरएम से रैक प्वांईट का शुरु किए गए रुट कोडरमा वाया को हटाकर मधुपूर वाया आसनसोल से शुरु करने का प्रस्ताव दिया। जिसे दूरी और कम हो सके, और मालभाड़े में भी कमी आ सके। जिले के बेंगाबाद थाना क्षेत्र के न्यू गिरिडीह स्टेशन के समीप बने रैक प्वांईट के समीप लाईट की व्यवस्था की जरुरत बताया। तो सुविधा बढ़ाने का सुझाव दिया। उद्योगपतियों से मिले सुझाव को लेकर एडीआरएम समेत रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि एक बार गिरिडीह के सारे उद्योगपति न्यू गिरिडीह रेलवे स्टेशन के समीप बने रैक प्वांईट का निरीक्षण करें। निरीक्षण के दौरान जो समस्याएं आएगी, उसका प्रस्ताव मिलने पर नवरात्र से पहले रैक प्वाइंर्ट को दुरुस्त कर लिया जाएगा।


उद्योगपतियों ने रेल सुविधा बढ़ाने से जुड़े कई प्रस्तावों का एक ज्ञापन भी रेलवे के अधिकारियों को सौंपा। जिसमें कई प्रस्ताव शामिल थे। सौंपे गए ज्ञापन में जसीडीह-वाया-झाझा-गिरिडीह रेलवे सेवा का विस्तार किया जाना। तो गिरिडीह से कोलकाता के लिए एक नए इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रैन देने की मांग शामिल थी। इंटरसिटी एक्सप्रेस को लेकर उद्योगपतियों ने सुझाव दिया कि पटना-वाया गया होते इंटरसिटी एक्सप्रेस गिरिडीह पहुंचे। जिसे शहर के छोटे कारोबारियों को पटना और कोलकाता के आवागमन में कोई परेशानी नहीं हो।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons