LatestNewsकोडरमाझारखण्ड

मांयूम ने की 180 ऑक्सीमिटर की ऑनलाइन लॉन्चिंग

कोडरमा। मारवाड़ी युवा मंच झारखंड प्रदेश के द्वारा कोविड-19 की तीसरी लहर की भयावहता को देखते हुए जीवनधारा अभियान की शुरुआत की गई है। इसके तहत प्रदेश कमेटी ने अपनी सभी शाखाओं को ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया कराया है। तिलैया शाखा को मरीजों की सेवा के लिए 8 ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराया गया है वहीं शाखा के द्वारा अन्नपूर्णा सेवा धर्म के तहत कोविड-19 मरीजों को दोपहर और शाम का भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके साथ ही रविवार से एक और कड़ी जोड़ते हुए जरूरतमंदों के लिए पल्स ऑक्सीमीटर की ऑनलाइन लॉन्चिंग की गई। इस दौरान दिल्ली से व्यवसाई एवं समाजसेवी कोडरमा निवासी किशोर जैन पांड्या के अलावा प्रांतीय मारवाड़ी युवा मंच के महामंत्री अरुण गुप्ता स्वास्थ्य संयोजिका पारुल चेतानी, प्रांतीय उपाध्यक्ष मुख्यालय रोहित शारदा, प्रांतीय संयुक्त मंत्री हिमांशु केडिया मंडलिय उपाध्यक्ष सचिन मोतीका, महामंत्री संदीप हिसारिया मुख्य रूप से उपस्थित हुए। मंच के द्वारा 25 मई को गौ आहार का कार्यक्रम करने तथा 31 मई को विश्व कैंसर दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

15 दिनों के लिए दिया जाएगा आक्सीमीटर

बताया गया कि जरूरतमंदों को तत्काल इसका लाभ लेने के लिए आधार कार्ड के साथ एक हजार नगद जमा कराना होगा जो 15 दिन के बाद आक्सीमीटर के जमा करते ही वापस कर दिया जाएगा। इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि किशोर जैन पांड्या ने कहा कि मारवाड़ी युवा मंच समाज सेवा के क्षेत्र में बेहतर कार्य कर रही है युवा शक्ति, राष्ट्र शक्ति, नारी शक्ति के तहत प्रेरणा शाखा जो कार्य कर रही है उसे भुलाया नहीं जा सकता। कोरोना काल में की गई मानव सेवा ही सच्ची समाज सेवा है। समाज सेवा के इस मुकाम में ऑक्सीमीटर रक्षा का कार्य करेगी। प्रत्येक व्यक्ति इस महामारी की लड़ाई में सलामत रहे हर किसी की जिंदगी सलामत रहे इसी उद्देश्य के साथ कार्य करने की जरूरत है।
प्रांतीय महामंत्री अरुण गुप्ता ने कहा कि झारखंड ही नहीं देश के लिए भामाशाह के रूप में कार्य कर रहे हैं और मारवाड़ी युवा मंच को समय-समय पर उनका सहयोग मिलता रहेगा। वही तिलैया शाखा अध्यक्ष आशीष शर्मा ने किशोर जैन के द्वारा उपलब्ध कराए गए ऑक्सीमीटर के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि युवाओं का मनोबल समय-समय पर बढ़ाते रहे हैं और उनका मार्गदर्शन मंच के लिए प्रेरणा का स्रोत बनेगा। कार्यक्रम का संचालन संजय जैन ठोल्या ने किया साथ ही धन्यवाद ज्ञापन पीयूष शर्मा ने किया। इस अवसर पर पूर्व अध्यक्ष रितेश दुग्गड़, संजय शर्मा, विवेक शहल, अर्जुन संघई आदि उपस्थित थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons