LatestNewsझारखण्डपॉलिटिक्सराँची

ओबीसी को छलने का काम कर रही है सभी राजनीतिक दल: राजेश गुप्ता

  • राष्ट्रीय ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ने किया संगठन विस्तार
  • कहा ओबीसी की हितैषी बनने वाली पार्टियां करें 52 प्रतिशत आरक्षण की मांग
  • भाजपा के रघुवर सरकार ने सर्वेक्षण के नाम पर ओबीसी को ठगने का किया था काम

रांची। राष्ट्रीय ओबीसी मोर्चा प्रदेश कार्यालय में मंगलवार को प्रदेश अध्यक्ष राजेश कुमार गुप्ता ने प्रदेश कमेटी का विस्तार किया है। जिसमें अशोक कुमार मेहता को प्रदेश उपाध्यक्ष, महादेव राणा को प्रदेश संगठन महासचिव और अजय कुमार मेहता को प्रदेश सचिव का पदभार दिया।
इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष राजेश कुमार गुप्ता ने कहा कि सभी पार्टियां ओबीसी समुदाय को छलने का काम कर रही हैं। अगर सभी पार्टियां सचमुच में पिछड़ों के हितैषी हैं तो उन्हें प्रतिशत राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग की अनुशंसा 50 प्रतिशत आरक्षण के समर्थन में सहयोग और आंदोलन करना चाहिए।


श्री गुप्ता ने कहा कि जब भाजपा की रघुवर सरकार थी तो उन्होंने सर्वेक्षण के नाम ओबीसी समुदाय को ठगने का काम किया और वे ओबीसी का आरक्षण नहीं बढ़ाएं और विधानसभा चुनाव में तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने जनसंख्या अनुपात में आरक्षण देने की घोषणा की थी। यदि सचमुच में वह घोषणा थी तो उसे केंद्र सरकार में 50 प्रतिशत आरक्षण लागू करना चाहिए।
बैठक सह प्रेसवार्ता में सत्ता पक्ष पर भी सवाल खड़े करते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि गठबंधन की सरकार ने चुनाव से पूर्व 27 प्रतिशत आरक्षण देने की बात कही थी। 2 साल बीत चुके हैं अभी तक मामला जहां का तहां ही है। सरकार अगर आरक्षण 52 प्रतिशत नहीं बढ़ाती है तो राष्ट्रीय ओबीसी मोर्चा पूरे राज्य में आंदोलन करने के लिए विवश होगी।


गठबंधन की हेमंत सरकार लगातार राज्य में नियुक्तियां करती जा रही है और आरक्षण नहीं बढ़ाएगी तो समझा जाएगा यह भी सरकार ओबीसी विरोधी है। संजय कुमार मेहता को रामगढ़ जिला प्रभारी सह प्रदेश उपाध्यक्ष, महादेव राणा को चतरा जिला प्रभारी सर प्रदेश संगठन महासचिव एवं अजय कुमार मेहता को कोडरमा जिला प्रभारी सह प्रदेश संगठन सचिव पद पर नियुक्ति की गई है।


इस अवसर पर वरिष्ठ अधिकारी सुनील कुमार साहू, अधिवक्ता अविनाश वर्मा, प्रदेश महासचिव दिनेश प्रसाद, हजारीबाग जिला अध्यक्ष बिरजू मेहता, महासचिव ओम श्री मेहता, उपाध्यक्ष जीवलाल प्रजापति, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष मंजू गुप्ता, प्रियंका, कविता कुमारी सहित कई लोग उपस्थित थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons