LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

कैलाश सत्यार्थी फाउंडेशन की टीम चाइल्ड ट्रेफिंग की सूचना पर छः लड़कियों को छुड़ाया

  • तिसरी पुलिस के किया हवाले, जांच में जूटी पूलिस
  • आधार कार्ड के अनुसार अठारह वर्ष से कम उम्र की है सभी लड़कियां

गिरिडीह। तिसरी कैलाश सत्यार्थी फाउंडेशन संस्था की टीम द्वारा चाइल्ड ट्रेफिंग की सूचना पर तिसरी थाना गेट के सामने छः लड़की सवार बोलेरो जप्त कर बुधवार शाम को तिसरी पुलिस को सौंपा गया है। सभी लड़कियां मांसाडीह पंचायत के घसनी व सागवारी गांव की है। सभी की उम्र आधार कार्ड के अनुसार अठारह वर्ष के अंदर की है। चाइल्ड लाइन टीम के जांच के बाद सभी लड़कियां जेएसलपीएस के जेआरपी राजू मंडल व मुख्यालय कार्यालय के अनिल दास द्वारा दिल्ली के गुड़ गांव सिलाई कढ़ाई कराने ले जा रहे थे।

बता दे कि जेएसलपीएस के द्वारा लड़कियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिये कई रोजगार सृजन की है। लेकिन सुदूरवर्ती गांव के बारह से सोलह वर्ष के लड़कियों को अठारह वर्ष की स्कूल टीसी कटवा कर जेएसलपीएस के माध्यम से दिल्ली के गुड़ गांव ले जाना यह कानून अपराध है। सभी लड़कियां अबोध है। जेएसलपीएस के पत्र के अनुसार बारह लड़कियां सूची में नाम दर्ज है। जिसमे संस्था द्वारा पकड़ी गई छः लड़कियांे का ही नाम शामिल है। लड़कियों की उम्र बढ़ा कर ले जाना कही से सही नही है।

सभी लड़की का घर मनसाडीह पंचायत है और स्कूल टीसी भंडारी पंचायत के पुरनाडीह मध्य विद्यालय से मिली है। जिसमे उम्र आधार कार्ड के अनुसार नही है। स्कूल का टीसी 2017-18 में स्कूल सचिव बासुदेव प्रसाद यादव द्वारा की गई है। फिलहाल चाइल्ड लाइन व कैलाश सत्यार्थी संस्था के द्वारा थाना में आवेदन देकर जांच की मांग की गई है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons