LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

दुर्गा पूजा समिति के सदस्यों ने की बैठक, लिए निर्णय

पूजा को लेकर सरकार के दिशा निर्देशों पर जताई आपत्ति

गिरिडीह। बरगंडा स्थित विश्वनाथ मंदिर प्रांगण में रविवार को पूजा समितियों की बैठक आयोजित हुई। बैठक में शहरी क्षेत्र के अलावे ग्रामीण क्षेत्रों की करीब 26 पूजा समितियों के सदस्यों ने भी हिस्सा लिया। बैठक में दुर्गा पूजा को लेकर राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों पर विचार विमर्श किया गया। इस दौरान कुछ सदस्य हेमंत सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों के विरोध में नजर आए तो कुछ ने इसका समर्थन किया।

प्रतिमा के आकार में परिवर्तन का किया विरोध

इस दौरान सदस्यों ने प्रतिमा के आकार में परिवर्तन महिलाओं द्वारा किए जाने वाले दीपदान नहीं करने के निर्णय का विरोध किया। जबकि समाजिक दूरी के नियमों का पालन व सैनेटाईजर और माॅस्क के इस्तेमाल को भी सही बताया। सदस्यों ने कहा कि दीपदान पूजा के विधि-विधान में शामिल है, अतः दीपदान आवश्यक है। वहीं सदस्यों ने लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर रोक और मंदिर व पंडाल की साज सज्जा लाईट से नहीं करने को आस्था पर वार बताया।

ये थे मौजूद

सदस्यों ने इस संबंध में उपायुक्त व विधायक को ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया। बैठक में नवीन सिन्हा, रितेश सिन्हा, रामजी यादव, दीपक यादव, निर्भय सिंह, काजल यादव, अजय पाठक, मनोहर सिंह, मनोज पंडित, विक्रम शर्मा और मधुमय रक्षित समेत कई पूजा समिति के सदस्य मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons