LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

राशन कार्ड बनवाने के नाम पर ग्रामीणोें से डीलर ने किया मुद्रामोचन

बीडीओ मधु कुमारी के पहल पर डीलर ने ग्रामीणों को लौटाये रूपये

गिरिडीह। गावां प्रखण्ड के बिरने पंचायत अंतर्गत पछियारीडीह दलित टोला, देहार एवं पंडरिया के कई परिवारों का राशनकार्ड नही होने के कारण यहाँ कार्ड बनाने के नाम पर कुछ महिलाओं से स्थानीय डीलर ने एक माह पूर्व 2000 रुपये करके वसूली करने का मामला प्रकाश में आया है। बताया जाता है कि पैसे देने के बावजुद अब तक किसी का राशन कार्ड नहीं बना है। जिस कारण इन लोगों को सरकारी अनाज भी नहीं मिल रहा है। इस संबंध मंे सुनीता देवी पति अशोक रविदास ने कहा कि उसके पास राशनकार्ड नहीं है जिस कारण उसे अनाज नहीं मिलता है।

राशन कार्ड बनाने के नाम पर दो हजार रूपये ले रहा था डीलर

ग्रामीणों के अनुसार डीलर रमेश कुमार ने उससे 2000 रुपये यह कहकर लिया कि राशनकार्ड बनवा देंगे पर आज तक राशनकार्ड नहीं मिल पाया है। इसके अलावा भी मनवा देवी, रीना देवी से 2000 रुपये लाखिया देवी से 1000 रुपये डीलर ने लिए थे। लेकिन न तो कार्ड बना और न ही उनलोगों को अनाज मिल रहा है।
इधर क्षेत्र भ्रमण करने के दौरान जब इस बात की सूचना गावां प्रखण्ड विकास पदाधिकारी मधु कुमारी मिली तो वे उक्त गांव में पहुंचकर लोगों को उनके पैसे वापस करवाये। इसके अलावा उन्होंने डीलर को 24 घंटे के अंदर कारण बताने को कहा है।

डीलर के खिलाफ होगी कार्रवाई

इस सम्बंध मंे जब प्रभारी प्रखण्ड आपूर्ति पदाधिकारी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उन्हे इसकी बिरने पंचायत के मुखिया राजकुमार यादव से मौखिक शिकायत मिली थी। जिसके बाद उन्होंने लिखित आवेदन मांगा था। आवेदन मिलने के तत्पश्चात उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons