LatestTOP STORIESकोलकातावेस्ट बंगाल

ममता के बाद टीएमसी सांसद नुसरत जहां भी जय श्रीराम नारे पर भड़की

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बाद अब तृणमूल कांग्रेस सांसद और प्रवक्ता नुसरत जहां रूही भी ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाने पर भड़क गयी हैं। अभिनेत्री से सांसद बनीं टिकटॉक क्वीन नुसरत ने ट्विटर पर अपनी भड़ास निकालते हुए कहा है कि राम का नाम गले लगाके बोले, ना कि गला दबा कर। मालूम हो कि नेताजी की जयंती पर आयोजित पराक्रम दिवस के तहत हुए कार्यक्रम में जय श्रीराम के नारे लगने पर ममता बनर्जी नाराज हो गयी थीं।

मालूम हो कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर बंगाल सरकार ने ‘देशनायक दिवस’ मनाया, तो भाजपा ने ‘पराक्रम दिवस’ बनाया था। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 से पहले बंगाल के महापुरुषों को लेकर सियासत चरम पर है। पहले स्वामी विवेकानंद और अब नेताजी सुभाष चंद्र बोस। कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थित में आयोजित ‘पराक्रम दिवस’ में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भाषण देने के लिए उठीं, तो वहां मौजूद दर्शकों के एक वर्ग ने ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाने शुरू कर दिये। इससे ममता बनर्जी गुस्सा गयीं और कड़े शब्दों में इसकी निंदा करते हुए भाषण देने से इनकार कर दिया।

पूरे मामले से नाराज ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री को भी खरी-खोटी सुनायी। हालांकि, वह मंच पर बैठी रहीं और कार्यक्रम छोड़कर नहीं गयीं। तृणमूल कांग्रेस ने इसके लिए भाजपा पर जमकर हमला बोला। बाद में तृणमूल की ग्लैमरस सांसद और प्रवक्ता नुसरत जहां ने भी अपना गुस्सा जाहिर किया। नुसरत ने विक्टोरिया मेमोरियल में जय श्रीराम का नारा लगाने वालों पर तंज कसते हुए ट्विटर पर विपक्षी पार्टियों को भी निशाने पर लिया। सरकारी कार्यक्रम में राजनीतिक और धार्मिक नारेबाजी की आलोचना की। कहा कि स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाषचंद्र बोस की 125 जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित सरकारी समारोह में राजनीतिक और धार्मिक नारेबाजी की कड़ी आलोचना करती हूं।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons