LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

गिरिडीह में मनाया गया भारत ज्ञान विज्ञान समिति के 32वें स्थापना दिवस समारोह

बिना विलंब किए हो पंचायत चुनाव: भारत ज्ञान विज्ञान समिति

गिरिडीह। भारत ज्ञान विज्ञान समिति के 32वें स्थापना दिवस समारोह गिरिडीह सदर प्रखंड के बाघमारा गांव में मनाया गया। जिसमें वक्ताओं ने प्रमुखता से झारखंड में पंचायत चुनाव बिना विलंब से करवाने और ग्राम पंचायत के अधिकारों और ग्राम सरकार पंचायती राज को पुनः स्थापित करने की मांग पर जोर दिया। समारोह में बतौर मुख्य अतिथि जिला परिषद कामेश्वर पासवान ने सभी पार्टियों को निशाने पर लेते हुए कहा कि बिहार और झारखंड में कोरोना प्रकोप को देखते हुए भी चुनाव संपन्न कराया गया। लेकिन जब गरीबों दबे कुचलो की सरकार पंचायती राज पुनः स्थापित होने का समय हुआ तो चुनाव नहीं करवा कर ग्राम सभा की ताकत खत्म कर रहे हैं। कार्यकम में शिक्षा सुधार के लिए संगीत के माध्यम से कला नाट्य प्रस्तुति को प्रदर्शित किया गया।

हर व्यक्ति को अपना अधिकार प्राप्त करने का अधिकार संविधान से प्राप्त: रामदेव

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रामदेव विश्वबंधु ने कहा हर व्यक्ति को अपना अधिकार प्राप्त करने का अधिकार संविधान ने दिया है। संविधान को जानना हर नागरिक के लिए जरूरी है। जिससे अपने अधिकारों के लिए लड़ पाएं हैं। बीजीबीएस के महासचिव विश्वनाथ सिंह ने कृषि कानून को वापस लेने की मांग की ओर किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए कहा कि किसानों के साथ बीजीबीएस हमेशा साथ हैं। कार्यक्रम में बतौर अतिथि असरार आलम ने कहा ज्ञान विज्ञान ही देश को असल मायने में तरक्की दे सकता है। हमारे देश में लोग धर्म के लिए सभी लड़ रहे हैं, लेकिन जब लोग धर्म छोड़ देश के लिए लड़ने लगेंगे तो निश्चित ही देश अतिशीघ्र विकसीत होगा। कार्यक्रम को रवि कुमार राणा ने संचालित किया और मो. आलम ने अध्यक्षता की।

कार्यक्रम में थे शामिल

कार्यक्रम में मुख्य रूप से धरणीधर जी, जिला सचिव बैजनाथ बैजू, जिला कार्यकारिणी सदस्य जुनैद आलम, राखी शर्मा, रुक्मणि देवी, सरताज आलम, प्रवीण कुमार, सरयू गोप, रामेश्वर प्रसाद वर्मा, भीमलाल साहू, दिल मोहम्मद आदि सैकड़ों लोग शामिल हुए।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons