ओबीसी को नीट में 27 फिसदी आरक्षण का मिला लाभ

  • मेडिकल और डेंटल शिक्षा के प्रवेश में मिलेगा लाभ
  • राष्ट्रीय ओबीसी मोर्चा ने निर्णय का किया स्वागत

रांची। नीट के तहत मेडिकल प्रवेश परीक्षा में अंडर ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल और डेंटल में ओबीसी वर्ग के छात्रों को 27 फिसदी आरक्षण देने कि प्रधानमंत्री कि निर्णय का राष्ट्रीय ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राजेश कुमार गुप्ता ने स्वागत किया है। इस संबंध में राजेश कुमार गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री के इस निर्णय का राष्ट्रीय ओबीसी मोर्चा स्वागत करता है। साथ ही कहा कि ओबीसी मोर्चा आबादी के अनुसार ओबीसी को 52 फिसदी आरक्षण पूरे देश में देने की अपनी मांग को दुहराता है।

  • देश के विभिन्न ओबीसी संगठनों के साथ

प्रदेश अध्यक्ष राजेश कुमार गुप्ता ने कहा कि राष्ट्रीय ओबीसी मोर्चा ने प्रदेश सहित राष्ट्रीय स्तर पर चरणबद्ध आंदोलन किया है। जिसके बाद ओबीसी समुदाय से आने वाले मंत्री और सांसदों ने प्रधानमंत्री को मांग पत्र सौंपकर नीट में 27 फिसदी आरक्षण देने की मांग की और परिणाम स्वरूप नीट में आरक्षण का निर्णय लिया गया है। कहा कि राष्ट्रीय ओबीसी मोर्चा मंत्री आरक्षण की लड़ाई के लिए भूपेंद्र यादव, आरसीपी सिंह, गणेश सिंह, अनुप्रिया पटेल, रामनाथ ठाकुर, संदीप राजभर, जेपी निषाद, सुरेंद्र नागर का आभार व्यक्त करता है। प्रधानमंत्री के इस निर्णय से मेडिकल और डेंटल शिक्षा में प्रवेश के लिए ओबीसी के करीब ग्यारह हजार छात्र लाभान्वित होंगे।

  • इन्होने जताया प्रधानमंत्री का आभार

ओबीसी को 27 फिसदी आरक्षण का लाभ देने के लिए प्रदेश अध्यक्ष राजेश कुमार गुप्ता, प्रदेश उपाध्यक्ष सूबेदार एसएन सिंह कुशवाहा, महासचिव मोहम्मद अल्तमश, संगठन सचिव शत्रुघ्न राय, महानगर प्रभारी सुधीर राय, महानगर अध्यक्ष राजू गोप, संतोष शर्मा, राम लखन साहू, रांची ग्रामीण जिला अध्यक्ष शिव प्रसाद साहू, अशोक कुमार कुशवाहा, दिनेश प्रसाद, विनय कुमार चंद्रवंशी, प्रोफेसर प्रेम सागर केसरी, सुनील जायसवाल, विरेंद्र साहू, राजेश साहू आदि ने प्रधानमंत्री का आभार जताया है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons
বাংলা English हिन्दी